संतोष चौधरी राष्ट्रीय जाट महासभा (रजि.) की राजस्थान प्रदेश महिला अध्यक्ष नियुक्त


जयपुर :- राष्ट्रीय जाट महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. लोकपाल सिंह ने संगठन का विस्तार करते हुए राष्ट्रीय जाट महासभा, राजस्थान प्रदेश महिला अध्यक्ष पद पर संतोष चौधरी की नियुक्ति की है। संतोष चौधरी मुलत: राजस्थान के बाड़मेर की रहने वाली है। पिछले कई समय से बाड़मेर की नहीं अपितु संपूर्ण राजस्थान में सामाजिक संगठनों के विभिन्न पदों पर जिम्मेदारियां निभा चुकी है। लोकपाल सिंह से बातचीत करने पर उन्होंने बताया है कि मुझे पूरी उम्मीद है कि संतोष चौधरी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जाट महासभा नई बुलंदियों की ओर अग्रसर होगी।


लंबे समय से सामाजिक कार्यों की जिम्मेदारी निभा रही है संतोष चौधरी।

सामाजिक संगठनों की जिम्मेदारियां पिछले कई वर्षों से सक्रिय रूप से निभा रही संतोष चौधरी आदर्श जाट महासभा की राष्ट्रीय प्रवक्ता रह चुकी है। वर्तमान में प्रदेश महासचिव, राजस्थान जाट महासभा, बाड़मेर जिला अध्यक्ष कुंभाराम आर्य किसान फाउंडेशन महिला विंग जिम्मेदारियों को बखूबी रूप से निभा रही है।


सामाजिक क्षेत्र में कई अवार्ड मिले।

मीडिया मंथन न्यूज़ से बातचीत में संतोष चौधरी ने बताया है कि उन्हें सामाजिक क्षेत्र में राष्ट्रपति गाइड अवार्ड भी मिला है इनके साथ-साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन भी उन्हें पुरस्कृत हुई है। संतोष चौधरी ने सिल्वर जुबली जंबूरी में प्रदेश का प्रतिनिधित्व भी किया। जिसमें राजस्थान प्रथम स्थान पर रहा।