गौमाता में फैल रहे संक्रामक रोग लंपी के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री ने नांदरी गौशाला का किया दौर

जोधपुर :- केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि गोवंश में फैल रहे संक्रामक रोग लंपी को लेकर चिंतित हूं। मैं इसकी रोकथाम के लिए प्रयासरत हूं। दवा की कमी न हो, मैं स्वयं इसकी निगरानी कर रहा हूं। 


शेखावत शनिवार को जोधपुर पहुंचे। अपने निवास स्थान पर चार घंटे आमजन से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना और यथासंभव निराकरण का प्रयास किया। शेखावत ने गोमाता में फैल रहे संक्रामक रोग लंपी के मद्देनजर नांदड़ी गोशाला का दौरा किया। 


महापौर वनिता सेठ के साथ नांदड़ी गोशाला पहुंचे केन्द्रीय मंत्री शेखावत को स्थानीय निवासियों ने गोशाला के रख-रखाव और अन्य समस्याओं से अवगत करवाया। शेखावत ने क्षेत्र के लोगों को भरोसा दिलाया कि इस संक्रामक रोग से मुक्ति दिलाने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा। दवा संबंधी कोई कमी नहीं आएगी। 


इस दौरान समाजसेवी तरुण जी ने संक्रामक रोग लंपी से पीड़ित गोमाता के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा उपलब्ध करवाई। केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने क्षेत्र के निवासियों से चर्चा कर उन्हें सहायता का भरोसा दिलाया। 


भाजपा जिला महामंत्री पूर्व उप महापौर देवेन्द्र सालेचा, पार्षद भवानी सिंह जोधा, योगेश व्यास, अनिल प्रजापत, सुधांशु टाक सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।


शोकसभाओं में शामिल हुए केन्द्रीय मंत्री

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने जोधपुर प्रवास के दौरान अनेक शोकसभाओं में शामिल हुए। मंत्री शेखावत बीजेएस में जितेन्द्र सिंह शेखावत के पिता के निधन पर शोक व्यक्त करने पहुंचे। पार्षद दीपक माथुर के निवास पहुंचे और उनकी माताजी के निधन पर आयोजित शोकसभा में शामिल हुए।