बिरला की पहल पर अब दिल्ली के अस्पतालों में भी निशुल्क भोजन

नई दिल्ली

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर अब दिल्ली के छह अस्पतालों में भी मरीजों के तीमारदारों को भी निशुल्क भोजन मिलेगा। स्पीकर बिरला सोमवार को अपने नई दिल्ली स्थित निवास से प्रसादम रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।


वरिष्ठ समाज सेवी और आओ साथ चलें संस्था के राष्ट्रीय संयोजक विष्णु मित्तल ने बताया कि संस्था अब तक चार अस्पतालों में प्रतिदिन 1000 मरीजों के तीमारदारों को पैकेट के माध्यम से भोजन उपलब्ध करवाया जाता था। लेकिन अब लोक सभा अध्यक्ष बिरला की पहल पर योजना का विस्तार करते हुए प्रसादम रथ तैयार किए गए हैं।


उन्होंने बताया कि इन प्रसादम रथों में भोजन को पकाने और गर्म करने की सुविधा है। यह प्रसादम रथ अब शहर के राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग अस्पताल सहित छह अस्पतालों में मरीजों के तीमारदारों को गर्म, स्वच्छ और पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाएंगे। यह प्रसादम रथ भी स्वयं स्पीकर बिरला की ओर से ही उपलब्ध करवाए गए हैं।  



मित्तल ने बताया कि इस सुविधा का शुभारंभ स्पीकर बिरला सोमवार सुबह 9.30 बजे अपने दिल्ली स्थित निवास पर करेंगे। इस सेवा का विस्तार जल्द ही दिल्ली के अन्य अस्पतालों तक भी किया जाएगा।