युवा अनामिका जैन अंबर के नेतृत्व में कविता एक नए स्वर्ण युग में प्रवेश कर रही है।

एक समय था, बहुत पहले नहीं, जब ज्यादातर लोग केवल कुछ कवियों की पहचान कर सकते थे। हाल के वर्षों में काव्य के युग में नाटकीय परिवर्तन आया है। अंबर अनामिका जैन बहुमुखी प्रतिभा की धनी महिला हैं। हिंदी कविता के सभी पहलुओं में समान अधिकार वाली कवयित्री अनामिका जैन अंबर तेजी से दुनिया भर में हिंदी बोलने वालों और श्रोताओं की पहली पसंद बन रही हैं।

अनामिका जैन अंबर ऊर्जावान चेतना वाली कवयित्री हैं। उनकी कविताओं में कविता के सभी रंग और कोण हैं। उन्होंने 500 से अधिक पोएट्री शो प्रस्तुत किए हैं और कई लाइव पोएट्री शो किए हैं, जो वह उत्साह के साथ जारी रखती हैं। यद्यपि उनकी शायरी हमेशा लोगों के दिलों में रही है और मनोरंजन की लहरों का अनुभव कर रही है, आज की लोकप्रिय सामूहिक कल्पना में नया महत्व प्राप्त कर रही है, अनामिका जैन अंबर लोगों को प्रभावित करने के लिए कविता प्रस्तुत करती है।

कई पुरस्कार विजेता कवयित्री अनामिका कई नए लेखकों के लिए प्रेरणा हैं, और उनकी कविताओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से जन जागरूकता के रूप में कार्य करना जारी रखा है। अनामिका जैन एम्बर ने टिप्पणी की, "एक निश्चित विश्वास है कि कई बार कविता वास्तविक, जीवित समाज के साथ बातचीत करती है, यह एक प्रमुख बात रही है, और यह कविता की दुनिया में जीवित रहने का एक शानदार क्षण है।" "500 से अधिक एपिसोड प्रस्तुत करने के बाद, इसकी कविताओं और शो के लिए दर्शकों की संख्या साल दर साल बढ़ी है, और ज़ी न्यूज़ के प्रसिद्ध काव्य शो कवि युद्ध में एक एंकर के रूप में, लगभग 350 कवियों को पहचान मिली है।" "हमने देखा है कि हजारों और श्रोताओं ने रुचि के रूप में कविता की ओर रुख किया है और इस अवधि को समझने में मदद करने के लिए, विशेष रूप से महामारी के दौरान।"

कविता एक बात कहने का एक अनुमेय तरीका और दूसरा अर्थ प्रदान करती है।