जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा 11 जुलाई को धरना प्रदर्शन

जोधपुर:- विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर देश भर के 400 से अधिक जिला मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। राष्ट्रीय सहसंयोजक डॉ. नीलम मूंदड़ा ने बताया है कि जोधपुर जिला मुख्यालय पर भी 11 जुलाई को धरना प्रदर्शन प्रदर्शन  का आयोजन किया जाएगा।


जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने बताया है कि जनसंख्या असंतुलन के कारण देश में संभावित गृह युद्ध को रोकने हेतु जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर देश भर के 400 से अधिक जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिले भर से आए हुए कार्यकर्ता द्वारा जिला मुख्यालय जोधपुर पर प्रदर्शन के बाद जिला  अधिकारी को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।


डॉ. मूंदड़ा ने बताया है कि भारत में विश्व की लगभग 18% जनसंख्या का भार  वहन कर रहा है जबकि आबादी के अनुपात में हमारा भू-भाग बहुत कम यानी लगभग 2.5% है जबकि जल भी विश्व का मात्र 4% है यही कारण है कि सरकार के तमाम उपायों के बावजूद भी देश में बेरोजगारी और गरीबी की समस्या बढ़ रही है।


 जनसंख्या समाधान फाउंडेशन पिछले 8 वर्षों से जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग कर रहा है संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी के नेतृत्व में देश भर के 22 राज्यों के 400 से अधिक जिलो में इस अभियान के तहत धरना प्रदर्शन किए जाएंगे।  इस अभियान को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य एवं संगठन के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित 125 सांसदों का समर्थन है तथा इसी संगठन सभी सदस्यों ने 9 अगस्त 2018 को भारत के राष्ट्रपति  मुलाकात की, जिसमें संगठन एवं संस्थाओं के प्रतिनिधि मंडल ने बैठकर के उन्हें कानून के मांग में समर्थन 125 सांसदों के हस्ताक्षर लिखित संगठन का पत्र सौंपकर, सरकार द्वारा कानून बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ करने का अनुरोध किया।