सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तानी घुसपैठ को किया नाकाम

जैसलमेर:-

सीमा सुरक्षा बल ने श्रीगंगानगर सेक्टर में श्रीकरणपुर से लगी भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया। आज दोपहर 1:30 बजे पाकिस्तान की ओर से एक घुसपैठिया अन्तर्राष्ट्रीय सीमा को पार कर भारतीय सीमा की ओर बढ रहा था इसी दौरान सीमा सुरक्षा बल के सर्तक संतरी द्वारा उसे रोकने के लिए चैंलेज किया गया। इसके बावजूद भी घुसपैठिया बॉर्डर फेंस की तरफ बढता रहा। इसी दोरान सीमा सुरक्षा बल के जवान ने पाकिस्तानी घुसपैठ को रोकने के लिए कमर से निचले हिस्से पर फायर किया जिससे घुसपैठिया जमीन पर गिर गया। 


घुसपैठिये की प्रारम्भिक तलाशी लेने के बाद उसे प्राथमिक उपचार किया और तलाशी के दौरान उससे एक पहचान पत्र मिला,  जिससे घुसपैठिये की पहचान सफदर हुसैन के रूप में हुई। जिसकी उम्र लगभग 39 वर्ष, तहसील-चिसतियान, जिला- बहआवलनगर, पाकिस्तान का रहने वाला है। घुसपैठिये की पूछताछ कर सीमा सुरक्षा बल ने मानवता का परिचय देते हुऐ उक्त घुसपैठिये को पाकिस्तान रेंजर्स के साथ फ्लैंग मीटिंग कर सौंप दिया। 

सीमा सुरक्षा बल ने श्रीगंगानगर सेक्टर से लगी भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान द्वारा पिछले दो महीने में की  इस पाँचवीं घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया ।