भाजपा पंजाब प्रदेश परिषद सम्मेलन - चुनाव प्रभारी और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश

लुधियाना-

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने मंगलवार को पंजाब प्रदेश परिषद सम्मेलन में सूबे में पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प लिया। सम्मेलन में पंजाब के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि सूबे में माफिया को समाप्त करना है, रोजगार लाना है, खुशहाली और मान-सम्मान को लौटाना है तो डबल इंजन की सरकार बनाना एकमात्र मार्ग है। उन्होंने वर्तमान कांग्रेस समेत पूर्ववर्ती सरकारों को राज्य की खस्ताहाल स्थिति के लिए दोषी बताया।


सूबे के कोने-कोने से आए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के बीच अपने संबोधन में शेखावत ने कहा कि अस्सी के दशक में पंजाब आर्थिक दृष्टि से देश का नंबर वन सूबा होता था। 2001 में यह चौथे नंबर पर पहुंच गया, लेकिन आज पिछड़े राज्यों की श्रेणी में आकर 16वें नंबर पर खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि आज पंजाब कर्ज की मार से गुजर रहा है। यहां की सरकारों के कुप्रबंधन के कारण 4 लाख करोड़ रुपए का कर्ज सूबे पर है।


सूबे में बढ़ती बेरोजगारी पर शेखावत ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी कहीं है तो वो पंजाब में है, जबकि एक समय यह सूबा सबसे ज्यादा रोजगार पैदा करने वाला राज्य होता था। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंजाब को माफिया, भ्रष्टाचार और खस्ताहाल व्यवस्था से मुक्त कराकर खुशहाली, युवाओं के भविष्य, माता-बहनों की सुरक्षा के लिए डबल इंजन की सरकार बेहद जरूरी है।

मोदी जी को पंजाब से मिला बहुत प्रेम

पंजाब को भक्ति, शक्ति और गुरुओं के पवित्र मिठास वाली धरती बताते हुए शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पंजाब की खुशहाली के लिए कई कदम उठाए हैं। यही कारण है कि पंजाब के लोगों ने भी मोदी जी को बहुत प्रेम दिया है। यह जो दोहरा रिश्ता बना है, उसके कारण पंजाब में एक नई रोशनी की लौ दिखाई देती है। शेखावत ने कहा कि देश को आजाद कराने में जो पंजाब का योगदान है, उसे देश कभी भूला नहीं सकता। पंजाब के जवानों ने देश की सीमाओं की रक्षा में अपने प्राणों का आहूति दी है तो यहां के किसानों ने देश के अन्न भंडार भर दिए हैं। 

कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि हम सब मिलकर संगठन की ताकत को बढ़ाएं। हमारे लिए आज कोई राजनीतिक दल चुनौती नहीं है, बल्कि हमारे कार्यकर्ता के लिए समय सबसे बड़ी चुनौती है। हमको 24 घंटे लगातार काम करना पड़ेगा, बिना थके, बिना रुके, बिना डरे और बिना झुके। उन्होंने जोश के साथ कहा कि मैं दीवार पर लिखा देख सकता हूं, जिस तरह से पंजाब का माहौल है, बड़े-बड़े लोग भाजपा में आ रहे हैं, इस बार पंजाब में कमल खिलेगा।