भारी सुरक्षा के बीच पाकिस्तान में रहेगी वेस्टइंडीज टीम करीब 5000 जवान रहेंगे सुरक्षा में

नई दिल्ली।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान की सरजमीं पर टी20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए अपना पहला कदम रख दिया है. पाकिस्तान के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम है क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को एक सुरक्षित मेजबान साबित करना चाहता है. जिसके लिए उसने वेस्टइंडीज टीम के इर्द-गिर्द कड़ी सुरक्षा के साथ लगभग 889 कमांडो तक को तैनात कर डाला है. क्योंकि आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान पहुंचकर सुरक्षा कारणों से दौरा रद्द कर दिया था और इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान आने से मना कर दिया था. जिसके बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था. यही कारण है कि अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) खुद को साबित करना चाहता है.

3822 कॉन्सटेबल (हवलदार) और 889 कमांडो तैनात

पीसीबी ने वेस्टइंडीज की सुरक्षा के लिए एडिशनल इंस्पेक्टर जनरल इमरान याकूब मिनहास अहमद की अध्यक्षता में पूरा प्लान तैयार किया है. जिसके तहत कराची पुलिस के 46 डीएसपी और 13 सीनियर अधिकारीयों को ड्यूटी पर लगाया गया है. इसके आलवा 315 एनजीओ, 3822 कॉन्सटेबल और हेड कॉन्सटेबल, 50 महिला गार्ड, रेपिट फोर्स के 500 सिपाही और 889 कमांडो को भी नजरें मेहमान टीम वेस्टइंडीज की सुरक्षा पर बनीं रहेंगी. इतना ही नहीं नेशनल स्टेडियम, उसके रास्ते, पार्किंग एरिया, होटेल और सभी जगह पर कड़ी सुरक्षा होगी. जबकि इन जगहों पर सिपाही बिना ड्रेस के भी सादे कपड़े में हर एक खतरे पर नजरें बनाए रखेंगे. जिससे सीरीज में कोई भी दिक्कत न आ सके.

13 दिसंबर से होगा सीरीज का आगाज 

बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम जब गुरूवार को जब कारची पहुंची तो पीसीबी की नई उम्मीदों पर पंख लग गए. सभी कैरिबियाई खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ और उसके बाद उन्हें तब तक क्वारंटीन रहना होगा, जब तक उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती है. पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था. जिसके बाद किसी भी टीम ने पाकिस्तान दौरा करने से मना कर दिया था. ऐसे में धीरे-धीरे टीमों ने फिर से जाना शुरू किया है. लेकिन हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के मना करने से पाकिस्तान एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने आपको सुरक्षा के लिहाज से सही साबित करना चाहता है. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 13 दिसंबर को नेशनल स्टेडियम काराची से होगा. सीरीज के बाकी सभी मैच भी इसी मैदान में खेले जाएंगे.नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान की सरजमीं पर टी20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए अपना पहला कदम रख दिया है. पाकिस्तान के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम है क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को एक सुरक्षित मेजबान साबित करना चाहता है. जिसके लिए उसने वेस्टइंडीज टीम के इर्द-गिर्द कड़ी सुरक्षा के साथ लगभग 889 कमांडो तक को तैनात कर डाला है. क्योंकि आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान पहुंचकर सुरक्षा कारणों से दौरा रद्द कर दिया था और इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान आने से मना कर दिया था. जिसके बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था. यही कारण है कि अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) खुद को साबित करना चाहता है.