इन सात शहरों में खेला जाएगा T20 World Cup 2022, ICC ने कर दिया ऐलान

नई दिल्ली, ICC T20 World Cup 2021 का समापन 14 नवंबर को दुबई में हुआ। इस बार की विजेता आस्ट्रेलिया की टीम रही है और इसी बीच अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सात शहरों का एलान हो गया है। आस्ट्रेलिया के सात शहरों को टी20 विश्व कप 2022 के लिए मेजबान के रूप में चुना गया है। इस बात की घोषणा आइसीसी ने कर दी है। इसके अलावा इस बात की भी घोषणा कर दी गई है कि फाइनल मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी में खेला जाएगा।

 अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होने वाले इस कार्यक्रम में एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में कुल 45 मैच खेले जाएंगे। ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल का आयोजन 13 नवंबर 2022 को MCG में किया जाएगा। सेमीफाइनल क्रमशः 9 और 10 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड ओवल में आयोजित किए जाएंगे। सभी मुकाबले रात में खेले जाएंगे और सभी मुकाबले में भारी संख्या में दर्शकों के पहुंचने के भी आसार हैं।




टी 20 विश्व कप 2021 चैंपियन आस्ट्रेलिया और उपविजेता न्यूजीलैंड के अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका अगली सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमों के रूप में आइसीसी मेंस टी 20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 चरण में सीधे प्रवेश प्राप्त किया है। नामीबिया, स्काटलैंड, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज पहले दौर में खेलेंगे। आस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए चार शेष स्थान क्वालीफायर्स के माध्यम से भरे जाएंगे, जिसका समापन दो वैश्विक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में होगा, एक फरवरी में ओमान में होगा और दूसरा जिम्बाब्वे में जून/जुलाई में होगा।

Cricket Export Dinesh Gurjar