महामहिम राज्यपाल श्री कलराज मिश्र से दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने की मुलाकात

जोधपुर/जयपुर

राजस्थान के महामहिम राज्यपाल कलराज मिश्र दो दिवसीय यात्रा पर बाड़मेर आगमन पर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भूगोल विभाग दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने मुलाकात की।

विश्वविद्यालय की विभिन्न समस्याओं से करवाया अवगत।

राजपुरोहित ने राज्यपाल से मुलाकात कर विश्वविद्यालय में व्यापक समस्याओं के बारे में अवगत कराया तथा बताया कि विश्वविद्यालय के अंदर हालत दयनीय है विद्यार्थियों से विश्वविद्यालय प्रशासन का कोई सरोकार नहीं है किसी भी प्रकार से विश्वविद्यालय द्वारा नियमों की पालना नहीं की जा रही है और विद्यार्थियों की अनदेखी की जा रही है परीक्षा परिणाम मैं भी गड़बड़ियां सामने आ रही है। समय पर कोई आयोजन नहीं हो पा रहा है।

विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह के दौरान उत्पन्न विरोध प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय के कर्मचारी अनिल पवार को निलंबित किया गया था उस प्रकरण से भी महामहिम राज्यपाल को अवगत करवाया गया और जल्द से जल्द विश्वविद्यालय कर्मचारी अनिल पवार का निलंबन रद्द किया जाए इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन को आदेश दिया जाए। राजपुरोहित ने महामहिम राज्यपाल से आग्रह किया है कि एक विशेष खेल स्टेडियम का निर्माण किया जाए विश्वविद्यालय में और खेलों में विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को बढ़ावा देने के लिए एक अलग से कमेटी का गठन किया जाए।

महामहिम राज्यपाल ने सकारात्मक आश्वासन देते हुए जल्द ही सभी विषयों पर कार्रवाई का विश्वास दिलाया।