बी.आर.ओ नें सडक निर्माण कार्य बीच में छोड़ा,चोरड़िया से सेतरावा तक सड़क बनी परेशानी

बीआरओ नें सेतरावा से चौरड़िया तक सड़क निर्माण कार्य छोड़ा बीच में, आमजन के लिए सुविधा बनी दुविधा

सेतरावा से चौरड़िया तक एक साल से बंद पडा सड़क निर्माण कार्य, आमजन परेशान,निर्माणाधीन सड़क दे रही हादसे को न्योता

देचू/पूंजराज सिंह बाला। सेतरावा से देवीकोट नवनिर्मित ग्रीप हाईवे पर चौरडिया से सेतरावा तक का सडक़ निर्माण कार्य पिछले लगभग एक साल से बंद पड़ा हैं। जिससे प्रतिदिन सैकड़ों वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। जिस काम से सुविधा होने की उम्मीद थी, फिलहाल वो दुविधा बनकर रह गई हैं। सेतरावा के लालसिंह बाजार से चौरडिया के तक सड़क क्षतिग्रस्त होने के कारण ग्रामीणों द्वारा इस सड़क को शीघ्र पुननिर्मित का मांग की गई थी। 

सेतरावा से चौरडिया तक पुरानी सड़क को खोदकर इस पर मिट्टी व कंक्रीट बिछाकर एक दम यह सब काम ठेकेदार द्वारा बंद कर दिया गया। लेकिन आज तक लगभग एक साल समय बीत जाने के बाद भी यह कार्य शुरू नहीं किया गया जिससे ग्रामीण भारी रोष में है।


वाहनों के आवागमन में मुसीबत

सेतरावा से चौरडिया 5 किमी सड़क मार्ग आसपास के कई गांव सहित ढाणियो के सड़क मार्गों को भी जोड़ती हैं। हर रोज यहां सैकड़ों वाहन गुजरते हैं। ऐसे में छोटे बड़े सभी वाहनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं।


मिट्टी और धूल से फैल रही बीमारियां

ग्रामीण विजयसिंह, मोहनसिह, चन्द्रवीरसिंह आदि ने बताया कि सड़क पर डाली गई मिट्टी व कंक्रीट पर भी सही तरीके से रोलर नहीं चलाया गया जिससे हर रोज सैकड़ों वाहनों के निकलने से उखड़कर बिखर गई हैं। ऐसे में वाहनों के गुजरने पर पीछे धूल मिट्टी के बवंडर उड़ रहे हैं। जिससे आसपास से मोटरसाइकिल वाले छोटे वाहनों के लिए बड़ी मुश्किल पैदा कर रहा हैं। वाहनों के चलते वक्त उड़ती धूल व कंकर हर समय हादसे को न्योता दे रहे हैंं। वहीं सड़क के पास बने घरों में धूल से सांस आदि बीमारियां पैदा हो रही है।


कोई संकेत बोर्ड भी नहीं

खोदी गई सड़क की पटरी व क्षतिग्रस्त सड़क पर कोई संकेत बोर्ड या चिन्ह नहीं लगाए गये हैं। जिससे अनजान वाहन चालक सावधान हो सके। अन्यथा कभी बड़ा हादसा हो सकता है।


शीघ्र हो सड़क निर्माण

ग्रामीणो व वाहन चालको नें कहा कि क्षतिग्रस्त सड़क व अधूरे पडे़ निर्माण कार्य से परेशान होकर जनप्रतिनिधीयो व प्रशासन से शीघ्र सडक निर्माण करवाने की मांग की है। निर्माण कार्य बीआरओ (ग्रीप) द्वारा किया जा रहा है।

इनका कहना हैं

क्षतिग्रस्त सड़क से आमजन परेशान हैं। सबंधित अधिकारीयों द्वारा बंद पडे़ सड़क निर्माण कार्य को शीघ्र कार्य शुरू नहीं किया तो धरना दिया जाएगा।


संजय रोशन शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष रालोपा

Credit - Poonjraj Singh Bala